Add

Breaking News

धूमधाम से मनाई गई डॉ नंदकिशोर चौरसिया जी पुण्यतिथि


गरीब बुजुर्ग महिला और पुरूषों को बांटे गए कंबल
बारीगढ़ । छतरपुर जिले के बारीगढ़ में आज डॉ. नंदकिशोर चौरसिया जी की पुण्यतिथि गांधी चौंक में स्थित भारती भवन धर्मशाला में बड़े ही धूमधाम से मनाई गई।।
सबसे पहले उनके परिवार जनों ने डॉक्टर नंदकिशोर चौरसिया जी की तस्वीर में पुष्प अर्पित किए और फिर उपस्थित नगर के लोगों ने डॉ साहब को श्रद्धांजलि दी।।
उसके बाद वहां उपस्थित सैकड़ों वृद्ध महिलाओं और पुरुषों को प्रसाद रूप में हलुआ खिलाया गया।
उसके बाद नगरपरिषद बारीगढ़ के समस्त 15 पार्षदों की अनुशंसा पर प्रत्येक वार्ड के 4-4 लोगों को चिन्हित किया गया था उनको श्री नंदकिशोर चौरसिया जी के परिवार जनों के माध्यम से कंबल वितरित किए गए।।
उसके बाद जो भी बुजुर्ग महिलाएं एवं पुरूष अतिरिक्त उपस्थित हुए थे उसको भी डॉक्टर नंदकिशोर चौरसिया जी की पुत्री डॉ. साकेत चौरसिया के द्वारा कंबल प्रदान किए गए।।
डॉक्टर नंदकिशोर चौरसिया का लगाव शुरू से ही नगर के प्रति अधिक रहा है और अपने जीवन में उन्होंने हमेशा ही नगर व क्षेत्र के लोगों के हितों के लिए कार्य किए।
डॉ नंदकिशोर चौरसिया जी चिकित्सा के क्षेत्र में हमेशा ही लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का प्रयास करते थे।।
डॉ नंदकिशोर चौरसिया जी के परिवार के द्वारा नगर में वर्षों तक आंखों का कैंप लगवाया जाता रहा है लेकिन कोरोनाकाल में यह कार्यक्रम रद्द होने के बाद अभी यह कार्यक्रम शुरू नहीं हो पाया ।।
डॉ.नंदकिशोर चौरसिया जी मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ में पदस्थ थे लेकिन बारीगढ़ के लिए उनका प्रेम कभी कम नहीं हुआ।।
डॉक्टर नंदकिशोर चौरसिया जी के तीन बेटियां हैं जिनमें बड़ी बेटी डॉ. साकेत चौरसिया का शुमार देश के सबसे सफल चिकित्सकों में किया जाता है वे वर्तमान में बुंदेलखंड के झांसी में पदस्थ है।।
आज डॉ. नंदकिशोर चौरसिया जी की पुण्यतिथि के अवसर पर उनके परिवारजनों, मित्रों और रिश्तेदारों के साथ साथ नगरपरिषद बारीगढ़ के पार्षद एवं सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।
जिन्होंने डॉ.नंदकिशोर चौरसिया जी को याद करके श्रद्धा सुमन अर्पित किए।।

No comments