Add

Breaking News

मकर संक्रांति पर कुंडेश्वर पहुंचेंगे श्रद्धालु

भक्तों की सुविधा के लिए तैयार की पांच पार्किंग ।
 दो रास्तों पर रूट डायवर्ट । 

टीकमगढ़ । जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल शिव धाम कुंडेश्वर में मकर संक्रांति पर्व पर विशाल मेला भरेगा । हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने कुंडेश्वर पहुंचेंगे। मकर संक्रांति पर्व को देखते हुए जिला प्रशासन ने यातायात प्लान तैयार किया है। इसके लिए मंदिर के आसपास 5 पार्किंग स्थल बनाए गए हैं।
एसपी प्रशांत खरे ने बताया कि कुंडेश्वर मेले को ध्यान में रखते हुए वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है। 14 जनवरी की रात से 15 जनवरी के सुबह 11 बजे तक मकर संक्रांति पर्व है। इस दौरान हजारों की संख्या में श्रद्धालु में स्नान करने और भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने आते हैं। टीकमगढ़ के अलावा यूपी के ललितपुर, छतरपुर सहित आसपास के क्षेत्र से हजारों की संख्या में श्रद्धालु एकत्रित होते हैं। इस दौरान शांति, सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के लिए वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है। साथ ही अलग-अलग स्थानों पर पार्किंग स्थल बनाए गए हैं।
पुलिस ने पार्किंग व्यवस्था को तीन भागों में बांटा है। इसमें महर्षि स्कूल पार्किंग स्थल में टीकमगढ़ रोड से आने वाले ट्रैक्टर, बड़े वाहन पार्क किए जाएंगे। सरदार सिंह पार्क पार्किंग स्थल में टीकमगढ़ से आने वाले चार पहिया वाहन पार्क किए जाएंगे। प्रशिक्षण संस्थान डाईट पार्किंग स्थल में दोपहिया वाहन पार्क किए जाएंगे। इसके अलावा पंचायत भवन कुंडेश्वर पार्किंग स्थल में टीकमगढ़ तरफ से आने वीआईपी लोगों के वाहन पार्क किए जाएंगे। ललितपुर रोड से आने वाले वाहनों के लिए पुल से पहले बगीचे के पास पार्किंग स्थल बनाया गया है।
14 जनवरी की रात से 15 जनवरी के रात 10 बजे तक टीकमगढ़ एवं सागर तरफ से आने वाले वाहन, जिन्हें ललितपुर जाना है। वे पीजी कॉलेज के सामने वाले डायवर्सन मार्ग से बानपुर ललितपुर रोड से ललितपुर
जाएंगे। ललितपुर रोड से टीकमगढ़ आने वाले वाहन बावरी तिगेला अस्तोंन रोड से होते हुए टीकमगढ़ जाएंगे।

No comments