Breaking News

टीकमगढ़ में 73.7% और पलेरा में 77% मतदान


जिले में दूसरे चरण का मतदान आज छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। इस दौरान ग्राम पंचायत छिदारा में सुबह से लेकर दोपहर तक लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया। अधिकारियों की समझाइश के बाद दोपहर बाद लोगों ने वोट डालना शुरू किए।
वहीं टीकमगढ़ ब्लॉक के जुड़ावन में दो पक्षों में मारपीट की घटना सामने आई। यहां पुलिस को मतदान केंद्र के पास जुटी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हल्के बल का प्रयोग भी करना पड़ा। इसके अलावा पलेरा ब्लॉक के खरों गांव में फर्जी मतदान को लेकर विवाद हुआ। जिसके चलते कुछ लोगों ने मतदान केंद्र के पास पत्थरबाजी भी की। इस दौरान करीब आधे घंटे तक मतदान प्रभावित रहा और केंद्र के आसपास अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। साथही कुछ अन्य मतदान केंद्रों पर भी मारपीट की घटनाएं सामने आई हैं। शाम 6 बजे तक कई मतदान केंद्रों में वोटिंग होती रही। जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार टीकमगढ़ और पलेरा ब्लॉक के मतों की गणना 4 जुलाई को होगी।
जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर 3 बजे तक टीकमगढ़ ब्लॉक में 73.7% मतदान किया गया। जिसमें 57441 पुरुष और 56320 महिला मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। दोपहर 3 बजे तक 154365 मतदाताओं में से 113761 लोगों ने वोट डाले।
इसी तरह पलेरा ब्लॉक में दोपहर 3 बजे इसी तरह पलेरा ब्लॉक में दोपहर 3 बजे तक 77% लोगों ने मतदान किया। पलेरा 153134 कुल मतदाताओं में से 117849 लोगों ने वोट डाले। जिसमें 58647 पुरुष और 59202 महिला मतदाता शामिल हैं ।
टीकमगढ़ और पलेरा ब्लॉक में मतों की गणना 4 जुलाई को होगी। जानकारी के अनुसार पलेरा ब्लाक के मतों की गणना कृषि उपज मंडी पलेरा में होगी। जबकि टीकमगढ़ में पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में मतगणना केंद्र बनाया गया है। वोटों की गिनती तीन चरणों में पूरी की जाएगी। इसके बाद 15 जुलाई को रिजल्ट घोषित होगा।

टीकमगढ़ दर्पण से गिरीश कुमार खरे की रिपोर्ट

कोई टिप्पणी नहीं