Breaking News

नगर पालिका टीकमगढ़ सीएमओ ने लोगों को वैक्सीन लगवाने हेतु बांटे आमंत्रण पत्र


टीकमगढ़ / कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी के निर्देशानुसार जिले में वैक्सीन लगवाने हेतु लोगों को जागरूक करने के लिये अनेक नवाचार किये जा रहे हैं। इसीक्रम में वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला प्रषासन एवं नगर पालिका टीकमगढ़ की ओर से आमंत्रण पत्र जारी किया गया है।
 कलेक्टर श्री द्विवेदी के निर्देशन में नगर पालिका टीकमगढ़ सीएमओ  रीता कैलासिया के मार्गदर्षन में आज टीकमगढ़ नगर में दुकानदारों, हाथ ठेला संचालकों, ऑटो रिक्षा चालकों सहित बाजार में उपस्थित लोगों को आमंत्रण पत्र एवं पीले चावल देकर सपरिवार एवं परिचितों सहित वैक्सीन लगवाने हेतु आमंत्रित किया गया। इसके साथ ही उन्होंने के सभी नागरिकों से अपील की है कि वे भी वैक्सीन लगवायें तथा स्वयं को एवं अपने परिवार को सुरक्षित करें।
नगर पालिका टीकमगढ़ द्वारा वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखी पहल की गई है, जिसमें संबंधित अधिकारियों तथा कर्मचारियों की टीम द्वारा नगरीय तथा आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर वैक्सीन लगवाने हेतु लोगों को स्वयं अपने हाथों से आमंत्रण वितरित किये जा रहे हैं। इस अवसर पर नगर पालिका उपयंत्री  बृजेन्द्र चतुर्वेदी,  आसिमा तिर्की, नगर पालिका स्वास्थ्य अधिकारी  एमए सिद्दिकी सहित संबंधित अधिकारी एवं नगरीय निकाय का अमला उपस्थित रहा।
इस दौरान लोगों को जानकारी दी गई कि आप सभी जानते हैं कि कोरोना जैसी संक्रामक महामारी से आज हर देशवासी प्रभावित एवं प्रताडि़त है। आज देश का ऐसा कोई भी नागरिक नहीं होगा जिसने कोरोना जैसी बीमारी से अपने किसी न किसी मित्र या सगे संबधियों को न खोया हो। आप सभी यह भलि-भांति जानते हैं कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है, केवल संक्रमण की दर कम हुई है। क्योंकि प्रदेश में लगभग एक माह का लॉकडाउन रहा। मुझे पूरा विश्वास है कि आप में से कोई भी नहीं चाहेगा कि अपने गाँव या शहर में पुनः ऐसी भयावह स्थिति निर्मित हो, जैसे की आशंका व्यक्त की जा रही है कि तीसरी लहर भी आने वाली है, जो हमारे मासूम बच्चों को बीमार कर सकती है, ऐसे में इस बीमारी से अपने एवं अपने परिवार को बचाने का एक मात्र उपाय है कि हम सभी अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर टीकाकरण अवश्य करायें।
उन्होंने कहा कि आप सभी आगे आयें और अपनी एवं अपने परिवार को सुरक्षा कवच प्रदान करें, अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर टीकाकरण करायें और कोरोन जैसी महामारी को जड़ से उखाड़ फेकें। कोरोना जैसी महामारी से जंग में हमें आपका सक्रिय सहयोग चाहिए तभी हम अपने परिवार, वार्ड, गांव, शहर, प्रदेश एवं देश को सुरक्षित रख पाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं