Breaking News

बुंदेलखंड में ऑक्सीजन की कमी से हुईं मौतें; टीकमगढ़, छतरपुर और निवाड़ी के अस्पतालों में DRDO की नई दवा 2DG उपलबध कराएं


  BJP सांसद वीरेंद्र कुमार खटीक की PM मोदी को चिट्ठी
  टीकमगढ़ (मनीष यादव)  । टीकमगढ़ से बीजेपी सांसद वीरेंद्र कुमार खटीक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि बुंदेलखंड में काेरोना मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई हैं। ऐसे में डीआरडीओ और डॉक्टर रेड्डी लैब की तरफ से तैयार 2DG दवा तीन जिलों छतरपुर, निवाड़ी और टीकमगढ़ के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में तुरंत उपलब्ध कराई जाए। इस दवा से इलाके में होने वाली मौतों को रोका जा सकता है।
बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक ने सोमवार को तीन पत्र लिखे हैं। पहला पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम लिखा है। दूसरा पत्र केंद्रीय मंत्री स्वास्थ्य हर्षवर्धन के नाम लिखा है और तीसरा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम लिखा है। प्रधानमंत्री के नाम लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि मेरे टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 3 जिले बुंदेलखंड के आते हैं, जिनमें टीकमगढ़, निवाड़ी और छतरपुर जिला शामिल है।
बीजेपी सांसद की तरफ से पीएम को को लिखा गया पत्र।
बीजेपी सांसद की तरफ से पीएम को को लिखा गया पत्र।
उन्होंने लिखा कि यह तीनों जिले बुंदेलखंड के अति पिछड़े जिलों में गिने जाते हैं जो सभी रिमोट एरिया है। यहां ऑक्सीजन की उपलब्धता न हो पाने के कारण कोरोना संक्रमण से लगातार लोगों की मौतें हो रही हैं। यह क्षेत्र अति पिछड़ा होने के कारण मरीज इलाज के लिए बड़े जिलों में नहीं जा पाते हैं। डीआरडीओ और डॉ रेड्डी लैब की तरफ से तैयार 2DG दवा की आपूर्ति ऐसे पिछले जिलों में प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के तीनों जिलों के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में तुरंत उपलब्ध कराई जाए।

कोई टिप्पणी नहीं