Breaking News

राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि को सेवा दिवस के रुप में मनाया ।



टीकमगढ़ । मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया के नेतृत्व में आज राजीव गांधी जी की पुण्य तिथि बलिदान दिवस को इस कोरोना काल में सेवा दिवस के रूप में मनाया जिसमे सर्व प्रथम जिला कांग्रेस कार्यालय में राजीव गांधी जी की छायाप्रति पर माल्यार्पण किया गया। जिसमे  युवक कांग्रेस प्रदेश महासचिव शास्वत सिंह बुंदेला,पूर्व मंडी अध्यक्ष सूर्य प्रकाश मिश्रा,इसरार मुहम्मद, अनिस अहमद,राजीव जैन आदि माजूद रहे।
इसके पश्चात् युवक कांग्रेस द्वारा जरूरत मंदों को राशन किट बांटी गई जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र भास्कर ने बताया की कोरोना काल में रोज कमाने वाले लोग, मजदूर,हाथठेला वाले आदि ऐसे लोग जो रोज कमाकर खाते हैं, उन लोगों का और उनके परिवार का इस संकट की घड़ी में खाने के लिए राशन खरीदना मुश्किल हो चुका है वह कर्ज में डूब चुके है ऐसे में युवा कांग्रेस द्वारा उन जरूरतमंदों को राशन किट बाटी गई , जिससे हम उनका कर्ज और परेशानी तो कम नहीं कर सकते परंतु उनकी भूंक जरूर मिटा सकते है।
देवेंद्र भास्कर ने बताया आज राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर पूरे प्रदेश की युवक कांग्रेस द्वारा आज का दिन सेवा दिवस के रुप में मनाया गया, जिसमे समस्त कांग्रेस के सिपाहियों द्वारा आज जरूरत मंद लोगों की अलग अलग तरीकों से सेवा/मदद कर मनाया गया, साथ ही उन्होंने ने बताया युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास पूरे देश में लगातार लोगों को मदद पहुंचा रहे जिसमे आक्सीजन सिलिंडर,खाने के लिए खाना ,राशन, एव हर संभव प्रयास कर रहे है, साथ ही युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया जी लोगों की लगातार मदद कर रहे हैं जिसमें वह आक्सीजन सिलिंडर से लेकर प्रदेश में कोई गरीब भूंका न सोए उस पर काम कर रहे है और मदद पहुंचा रहें है ।
राजीव गांधी जी कहते थे भारत एक प्राचीन देश, लेकिन एक युवा राष्ट्र है… मैं जवान हूँ और मेरा भी एक सपना है. मेरा सपना है भारत को मजबूत, स्वतंत्र, आत्मनिर्भर और दुनिया के सभी देशों में से  प्रथम रैंक में लाना और मानव जाति की सेवा करना , कारखानों, बांधों और सड़कों को विकास नहीं कहते,विकास तो लोगों के बारे में है. इसका लक्ष्य लोगों के लिए सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पूर्ति करना है, विकास में मानवीय मूल्यों को प्रथम वरीयता दी जाती है, हमारा आज का काम भारत को इक्कीसवीं सदी में गरीबी के बोझ से मुक्ति, हमारे औपनिवेशिक अतीत की विरासत और हमारे लोगों की बढ़ती आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम होगा । इसी संदेश को लेकर युवा कांग्रेस काम कर रही है और हमेशा राजीव गांधी जी को अपना प्रेरणास्रोत मान कर लोगों की सेवा करती रहेगी ।

कोई टिप्पणी नहीं