Breaking News

समय होते ही बाजार में पहुचा प्रशासन किराना दुकाने कराई बंद

पृथ्वीपुर- कोरोना सक्रमण महामारी के बीच जिले के कलेक्टर आशीष भार्गव के द्वारा तीन दिन सुबह 7 से 10 बजे तक किराना खोलने का आदेश जारी किया था। जैसे ही समय पूर्ण हुआ तो प्रशासन पुलिस बल के साथ बाजार में पहुचा और दुकाने बंद कराई गई। 
कोरोना सक्रमण महामारी के सक्रमण से लोगो को बचाने के लिये प्रशासन द्वारा गाइड लाइन जारी कर कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है और जिले के कलेक्टर आशीष भार्गव एवं प्रशासनिक अधिकारियो के द्वारा निरंतर नगर का भम्रण किया जा रहा है। और वेवजह घूमने वाले लोगो पर चालानी कार्यवाही सहित अस्थाई जेल की सजा के साथ साथ तरह तरह की सजाये दी जा रही है। इसी बीच सक्रमण को रोकने की दिशा में लोगो को सोशल डिस्टेंस का पालन, मास्क लगाना अनिवार्य, वगैर कार्य के घर से बाहर ना निकलने की अपील, सेनेटाइजर का उपयोग, बार बार साबुन से हाथ धोना आदि की हिदायत के साथ साथ वेक्सीनेशन कराये जाने की अपील भी की जा रही है। कलेक्टर के द्वारा 24 से 26 मई तक सुबह 7 से 10 बजे तक किराना दुकाने खोलने की छूट दी गई है और दुकानदारो के द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये ग्राहको को सामग्री देना प्रारंभ कर दिया। और समय होते ही प्रशासनिक अमला जिसमें तहसीलदार अनिल तलैया, एसडीओपी संतोष पटेल, थाना प्रभारी नरेन्द्र त्रिपाठी, सीएमओ प्रदीप ताम्रकार, नायब तहसीलदार राजेश भिण्डे सहित प्रासनिक अमला नगर में पहुचा और बाजार में किराने की दुकाने समय पूर्ण होने पर बंद कराई गई। 
फोटो- भम्रण करता प्रशासनिक अमला 

वृ़क्षारोपण उपरांत सरक्षण के लिये लगाया ट्रीगार्ड 
फोटो- 002
पृथ्वीपुर- कोरोना सक्रमण की रोकथाम के लिये बनाये गये नाके, चैकपोस्टो, पर बाहर से आने वाले लोगो को तरह तरह की सजा दी जा रही है जिसके तहत रानीगंज चैकपोस्ट पर वृ़क्षारोपण उपरांत पीपल के वृक्ष को सरक्षण करने के लिये लोहे की जाली का ट्री गार्ड लगाकर उसे सरक्षित किया गया। 
रानीगंज चैकपोस्ट पर कोरोना सक्रमण काल में बनाये गये चैक पोस्ट पर बाहर से आने वाले लोगो को अन्य दूसरे जिले से निवाडी जिले में प्रवेश करने के लिये पुलिस प्रशासन के द्वारा सख्ती के साथ रोकथाम, रोको टोको अभियान के तहत की जा रही है। इसी के तहत यहां पर पिछले कई दिनो से एसडीओपी संतोष पटेल के नेतृत्व में टीम निरंतर अपनी सेवाऐ देकर बाहर आने जाने वाले लोगो को यहां से बापिस भेजने का कार्य कर रही है। केवल उन लोगो को ही यहां से निकलने की इजाजत मिलती है जिन्हे गाइड लाइन के तहत छूट दी गई है वही वाहन यहां से निकाले जाते है। और जो वेवजह यहां से निकलते है उनको चैक पोस्ट की टीम द्वारा तरह तरह की अनोखा सजाये दी जाती है। रविवार को यहां से निकलने वाले लोगो को रोककर रोको टोको अभियान के तहत पूछताछ की गई जिसमें वह सही से जबाब नही बता पाये। और उन्हे अनोखी सजा में उनसे पीपल के वृक्ष का वृक्षारोपण कराकर हर वर्ष वृक्षारोपण करने का संकल्प भी दिलाया गया। यहां पर किया गया पीपल के वृक्ष का वृक्षारोपण के उपरांत सोमबार को ट्री गार्ड लगाकर पौधे को सरक्षित किया गया। जिसमें एसडीओपी संतोष पटेल, एएसआई पीएन भटट, आरक्षक कुमार सानू, अनिल, आर मालवीय, पटवारी अमित गुप्ता, अभिषेक पस्तोर, शिक्षक राममिलन राजपूत, प्रकाश नापित, सचिव महाराम निरंजन, परिवहन विभाग मृगेन्द्र सिंह, आदि के सहायोग से ट्रीगार्ड लगवाकर पौधे को सुरक्षा प्रदान की गई। 
फोटो- ट्री गार्ड लगाते

कोई टिप्पणी नहीं