Breaking News

रानीगंज तिगैला में रोक टोक-सजा में मिला योग


 कर्फ्यू में छूट का दुरुपयोग तो करना पड़ेगा धूप में योग
पृथ्वीपुर। कोरोना संक्रमण महामारी के वायरस को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं और कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस के द्वारा सजा के रूप में धूप में योग क्रियाएं करवा कर अनोखी सजा दी गई
पुलिस अधीक्षक निवाड़ी आलोक कुमार सिंह निवाड़ी जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी सीमावर्ती रास्तों को प्रतिबंधित किया है।
टीकमगढ़ से झांसी की ओर जाने वाले रास्ते में निवाड़ी जिले की सीमा पर रानीगंज चेक पोस्ट के पास तीन शिफ्ट में पुलिस, राजस्व, शिक्षा विभाग की टीम दिन रात सुरक्षा में लगी हुई है। 
शासन, प्रशासन और समाजसेवियों के आग्रह के पश्चात भी कुछ लोग बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे। ऐसे लोगों को रानीगंज चेक पोस्ट पर अनोखी और फायदेमंद सजा देकर कोरोना कर्फ्यू का पालन करने की नसीहत दी गयी।
SDOP पृथ्वीपुर संतोष पटेल ने सहायक उपनिरीक्षक जोले सिंह, महेंद्र सिंह भदौरिया एन एम ए, डी डी  वर्मा शिक्षक, पटवारी अमित गुप्ता, पुलिस आरक्षक राहुल मिश्रा, कुमार शानू, सैनिक संतोष के साथ मिलकर दोपहर में 2 घंटे सख़्ती दिखाई। कुछ लोग झूठे व कुछ पुराने मेडिकल के कागज़ दिखाकर निवाड़ी जिले में प्रवेश कर रहे थे। ऐसे लोगों को धूप में सड़क किनारे योग करने की सजा दी गयी। पुलिस द्वारा योग करवाया गया और संकल्प दिलाया गया कि दोबारा बाहर नहीं निकलेंगे, लॉक डाउन का पालन करेंगे।
उल्लंघन करने वालों से चक्र आसन, धनुरासन, नौकासन जैसे कठिन-कठिन आसन के साथ अंत में संकल्प आसन करवाया गया।
पुलिस प्रशासन सभी से आग्रह करता है कि कोरोना की सबसे कारगर दवाई अपना मकान जो कि सबसे सुरक्षित स्थान है।

कोई टिप्पणी नहीं