Breaking News

कलेक्‍टर के निर्देश लंबित शिकायतों के निराकरण के लिए एल-1 स्‍तर पर बैठक लें


 कलेक्‍टर की अध्‍यक्षता में टीएल बैठक सम्‍पन्‍न
अशोकनगर l सीएम हेल्‍पलाईन के लंबित शिकायतों के निराकरण के लिए एल-1 स्‍तर पर बैठक लेकर निराकरण कराना सुनिश्चित करें। इस आशय के निर्देश कलेक्‍टर श्री अभय वर्मा ने बुधवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।

कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि सीएम हेल्‍पलाईन के अंतर्गत विभागीय अधिकारी ग्रेडिंग में सुधार लाएं और ए ग्रेड प्राप्‍त करें। उन्‍होंने शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्ण कराये जाने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिए। बैठक में आगामी गेहॅू खरीदी हेतु गेहॅू भण्‍डारण के लिए सायलो बैग के लिए स्‍थान चिन्हित किये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। नवीन पात्रता पर्ची धारी हितग्राहियों को खाद्यान्‍न वितरण शत् प्रतिशत कराये जाने के निर्देश खाद्य अधिकारियों को दिए।
बैठक में निर्देश दिए कि माह जनवरी की 11 तारीख को पूरे जिले में अन्‍य उत्‍सव का आयोजन किया जाए। खाद्यान्‍न की कालाबाजारी,अवैध परिवहन तथा अधिक दाम पर बेचने वालों के विरूद्ध आवश्‍यक वस्‍तु अधिनियम के तहत प्रकरण बनाये जाए। उन्‍होंनें आयुष्‍मान कार्ड एमपी ऑनलाईन,लोक सेवा केन्‍द्रों,कॉमन सर्विस सेंटरो के माध्‍यम से पात्र हितग्राहियों के अधिक से अधिक संख्‍या में बनाए जाने के निर्देश दिए। एक जिला एक उत्‍पाद के तहत चंदेरी हेण्‍डलूम साडि़यों की मार्केटिंग एवं ट्रांसपोर्ट की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करने के निर्देश जिला उद्योग केन्‍द्र को दिए। उन्‍होंने प्रधानमंत्री एवं मुख्‍यमंत्री किसान सम्‍मान निधि के लक्ष्‍यों की पूर्ति के संबंध में निर्देशित किया। बैठक में मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 08 फरवरी 2021 को ली जाने वाली समीक्षा बैठक के संबंध में बिन्‍दुवार समीक्षा कर विभागीय अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश दिए। 

बैठक में सीएम हेल्‍पलाईन,समाधान ऑनलाईन,शहरी एवं ग्रामीण विक्रेता उत्‍थान योजना, मुख्‍यमंत्री स्‍वेच्‍छानुदान मद से जरूरतमंदों को राशि स्‍वीकृत,आयुष्‍मान भारत अंतर्गत गोल्‍डन कार्ड जारी किये जाने के संबंध में विस्‍तार से समीक्षा कर आवश्‍यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। 
बैठक में अपर कलेक्‍टर डॉ.अनुज रोहतगी,सीईओं जिला पंचायत श्री बी.एस.जाटव,समस्‍त एसडीएम,सीईओ जनपद पंचायत,सीएमओ नगरपालिका तथा जिला अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं