Breaking News

भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण रेरा की नेशनल लोक अदालत 12 दिसंबर कोप्रकरणों के निपटारे के लिये उभयपक्षों से हुई ऑनलाईन तथा ऑफलाईन चर्चा

रेरा की नेशनल लोक अदालत 12 दिसंबर को
प्रकरणों के निपटारे के लिये उभयपक्षों से हुई ऑनलाईन तथा ऑफलाईन चर्चा

 मध्य प्रदेश। भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) में 12 दिसंबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। प्रभारी रेरा अध्यक्ष तथा सदस्य न्यायिक श्री दिनेश कुमार नायक ने बताया कि लोक अदालत के आयोजन पूर्व आवेदक तथा अनावेदकों से उनके लंबित प्रकरणों के निपटारे के लिये प्राधिकरण की प्री-सिटिंग के माध्यम से ऑनलाईन तथा ऑफलाईन चर्चा भी की गई। उन्होंने बताया कि इसके माध्यम से उभयपक्षों को लंबित विचाराधीन प्रकरणों के निराकरण के संबंध में बताया गया कि इससे अनावश्यक आर्थिक व्यय तथा वैधानिक उलझन की कार्यवाही से बचने में मदद मिलेगी।

सुनवाई के लिये कक्ष स्थापित
    
रेरा प्राधिकरण की प्रस्तावित लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन तथा प्रकरणों के निपटारे के लिये तीन खण्डपीठ की स्थापना की गई है। साथ ही प्रत्येक खण्डपीठ के लिये अध्यक्ष तथा सदस्य बनाये गये हैं। खण्डपीठ क्रमांक-03 में बैठने वाले सदस्य श्री जे.एम. चतुर्वेदी के स्थान पर अधिवक्ता सुश्री रीता मुखर्जी को बनाया गया है। खण्डपीठ क्रमांक-01 प्राधिकरण के प्रथम मंजिल सुनवाई कक्ष में स्थापित की जायेगी। खण्डपीठ क्रमांक-02 न्यायनिर्णायक अधिकारी के न्यायालीन कक्ष में तथा खण्डपीठ क्रमांक-03 प्राधिकरण की प्रथम मंजिल पर मीटिंग हॉल में स्थापित की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं