Breaking News

पुलिस अधीक्षक ने फीता काट कर किया यातायात माह का शुभारंभ ।



लोगों को जागरूक कर सड़क दुघर्टनाओं को कम करना ही यातायात माह का मूल उद्देश्य एसपी ।

ललितपुर । एक नवंबर रविवार को को पुलिस अधीक्षक ललितपुर कैप्टन एमएम बेग द्वारा यातायात माह 2020का फीता काटकर शुभारंभ किया गया इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करके दुर्घटनाओं में कमी लाना ही यातायात माह का मूल उद्देश्य है । इस अभियान को सफल बनाने के लिए वाहन चालकों को जागरूक करना अति आवश्यक है।
रविवार को नवंबर माह 2020 का सुभारभ हो गया  यह माह यातायात माह के रुप मनाया जाता है । इस माह में पुलिस द्वारा विशेष चैकिंग एंव जागरूकता अभियान चलाकर आम जनता से लेकर वाहन चालकों को जागरूक करने का प्रयास किया जाता है । इस अभियान का मूल उद्देश्य आए दिन होने वाली वाहन दुर्घटनाओं में कमी लाना है । यातायात माह में वाहन चालकों को नशे की हालत में वाहन न चलाने , ओवर स्पीड का प्रयोग न करना एवं सीट बैल्ट का प्रयोग करने की सलाह दी जाती है । वहीं दोपहिया वाहन चालकों को नियमानुसार वाहन चलाने के की सलाह दी गई साथ ही विना हैलमिड के  एवं नाबालिग बच्चों को वाहन नहीं चलाने देने के प्रति जागरूक किया गया । 
इस अवसर पर यातायात प्रभारी अनुज गंगवार ने बताया की पूरे माह में पुलिस द्वारा अलग तरह के जागरुकता कार्यक्रम चलाए जाते हैं जिनमें स्कूल के बच्चों एवं युवाओं को जागरूक करने का प्रयास किया जाता है ।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ललितपुर कैप्टन एमएम बेग,अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक लव कुश त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी सदर केशव नाथ नगर पालिका अध्यक्ष रजनी साहू  यातायात प्रभारी  अनुज गंगवार आदि उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं