Breaking News

अध्यापक कभी रिटायर नहीं होता: रामगोपाल वर्मा


 गुढ़ाबुजुर्ग में हुआ विदाई समारोह का आयोजन

ललितपुर/डोंगराखुर्द। विकास खंड मड़ावरा के संविलियन पूर्व  माध्यमिक विद्यालय गुढ़ाबुजुर्ग में शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी रामगोपाल वर्मा के मुख्य आतिथ्य में सेवानिवृत्त विदाई समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राथमिक शिक्षक संघ की महामंत्री शकुंतला कुशवाहा ने किया। विद्यालय में लगातार चौदह वर्ष से सेवा दे रहे प्रभारी प्रधानाध्यापक पण्डित  विश्वनाथ चतुर्वेदी बीते 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो चुके हैं, जिसके उपलक्ष्य में विदाई समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी रामगोपाल वर्मा ने कहा कि अध्यापक खभी सेवानिवृत्त नहीं होता है। बस एक तरफ की जिम्मेदारी हटने के बाद दूसरे तरफ की जम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि यदि अध्यापक अपनी जिम्मेदारी का ठीक से निर्वाहन करते हैं तो उनके शिष्य उन्हें जीवन भर सम्मान देते हैं। उन्होंने मड़ावरा ब्लॉक में विद्यालयों के कायाकल्प को लेकर संतुष्टि व्यक्त की तथा ग्राम प्रधानों एवं अध्यापकों की सराहना की।। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नीरज चतुर्वेदी ने जिला के शिक्षकों से गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने का आवाह्न किया।
शिक्षक संघ की महामंत्री शकुंतला कुशवाहा ने दूरवर्ती स्कूलों में शिक्षकों द्वारा लगन और  मेहनत से अध्यापन कार्य की सराहना की। विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक अनुज दीक्षित ने कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सभी अतिथियों का आभार जताया।
कार्यक्रम का संचालन क्षमाधर प्रसाद ने किया।
 इस अवसर पर नाराहट थाना प्रभारी, प्राथमिक शिक्षक संघ के सत्येन्द्र जैन, हरिनारायण चौबे, बाबू सिंह राठौर, राजीव गुप्ता, इंदर सिंह पटेल, परशुराम निरंजन, मानसिंह, पत्रकार राजू तिवारी, दिनेश पस्तोर, धर्मेन्द्र विदुआ, राहुल साहू, विक्रांत राजा, ब्रजलाल झां, रेहाना, बबीता साहू, रक्षा राजा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं