Breaking News

प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने ही रची थी अपने पति की हत्या की साजिश ।



पुलिस ने किया अंधे हत्या कांड का खुलासा प्रेमी के साथ पत्नी भी गई जेल ।

ललितपुर (रमेश श्रीवास्तव) । जनपद के थाना बानपुर अंतर्गत कचनौंदा  बांध चौकी के गांव खिरिया छतारा में नहर के किनारे एक झाड़ियों में एक गड्ढे में एक अज्ञात व्यक्ति की सडी गली लाश मिली थी जिससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई थी काफी खोजबीन के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी ।

बीते 15 अगस्त को थाना बानपुर क्षेत्र अंतर्गत पुलिस चौकी कचनौदा बांध के गांव खिरिया छतारा के नहर के पास पज्जु पुत्र गुलमा के खेत के में बनी खंती में एक युवक का सड़ा गली अवस्था मे शव मिला था। शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। किसान ने घटना की सूचना कचनौंदा बांध चौकी प्रभारी कृष्ण कुमार चौधरी को दी पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग अपर पुलिस अधीक्षक वृजेश कुमार सिंह एवं क्षेत्राधिकारी सदर केशव नाथ के नेतृत्व में स्वाट टीम, सर्विलांस टीम व थाना बानपुर पुलिस को मिले अज्ञात शव की शिनाख्त कर हत्याकांड का खुलासा करने के लिए निर्देश दिए गए थे। गठित टीम मामले के खुलासा में लगी हुई थी। गहनता से छानबीन करने पर पता चला कि ग्राम जिजयावन निवासी अवतार यादव विगत 11 अगस्त को मथुरा जाने के के लिए घर से निकला था परंतु अभी तक घर नहीं लौटा। पुलिस ने शव के पास मिली चादर को दिखाने पर परिजनो ने पहचान करते हुए शिनाख्त कर ली। इसके बाद पुलिस मामले के खुलासे के लिए खोजबीन में जुट गई और संदिग्ध से पूछताछ की गई, तब पुलिस को पता चला कि ग्राम मिर्चवारा निवासी कल्याण का अवतार यादव की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे। उक्त दोनों आरोपित से पूछताछ में पता चला कि अबैध सम्बंध के चलते पति अवतार सिंह की पत्नी अंजना यादव से हमेशा अनबन होती रहती थी। यह बात पत्नी को नागवार गुजरी और उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की शाजिस रच डाली। 11 अगस्त की रात्रि में पत्नी ने अपने प्रेमी और प्रेमी के एक साथी ने पति अवतार सिंह की उसके ही घर मे विजली के तार से हाथ पैर बांध कर उसका गला घोंट कर हत्या कर दी।
जिसके बाद आरोपियों ने अपराध छुपाने के मकसद से मृतक का शव गांव से दूर नहर के पास झाड़ियों में फैंक दिया। फिलहाल आज पुलिस ने आरोपी पत्नी सहित प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वही प्रेमी का साथी मोहन अभी भी फरार है, जिसे गिरफ्तार करने की कार्यवाही जारी है।
मामले का खुलासा करने वाली टीम यह रहे शामिल
झाड़ियों में मिले अज्ञात शव के खुलासा करने के पुलिस अधीक्षक ने टीम गठित की थी, जिसमे बानपुर थानाध्यक्ष राजकुमार यादव, स्वाट टीम प्रभारी उप निरीक्षक राज बाबू, सर्विलांस टीम प्रभारी गुलाम हुसैन, कचनौंदा चौकी प्रभारी कृष्ण कुमार, उप निरीक्षक दयाशंकर सिंह, हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र सिंह कॉन्स्टेबल अरुण त्रिपाठी कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार कॉन्स्टेबल जावेद अली कॉन्स्टेबल अमित पाठक कॉन्स्टेबल मनमोहन कॉन्स्टेबल इमरान साबरी कॉन्स्टेबल रजनीश चौहान, रविन्द्र यादव, हेड कॉन्स्टेबल धर्मेंद्र, कॉन्स्टेबल रोहित यादव, कॉन्स्टेबल रोहित कुमार आदि शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं