Breaking News

शिक्षक दिवस के रुप में मना सर्व पल्ली राधाकृष्णन का जन्म दिवस ।


ललितपुर । जनपद ललितपुर में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म दिवस  शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति के चित्र पर माल्यार्पण कर के उनका जन्म दिवस मनाया गया साथ उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प दोहराया गया साथ ही  इस, अवसर पर जगह-जगह शिक्षकों का सम्मान भी किया गया ।
 शिक्षक समाज पूर्व राष्ट्रपति को अपना आदर्श एवं  प्रेरणा श्रोत  मानता है। उनके जन्म दिवस को प्रतिवर्ष शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं । इस दिन विद्यालयों में इस दिन शिक्षकों को सम्मानित किया जाता है। कोविड 19 के कारण इस बार विद्यालयों में कार्यक्रम सूक्ष्म रूप में आयोजित किए गए। विकास खंड मड़ावरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय संविलियन में समस्त स्टाफ ने भारतरत्न डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद किया गया ।
विद्यालय के इं प्रधानाध्यापक अनुज दीक्षित द्वारा शिक्षकों को उपहार दिया गया तथा पूर्व राष्ट्रपति के जीवन पर प्रकाश डाला गया साथ ही शिक्षक समाज को उनके बताए मार्ग पर चलने की बात कही गई। इस अवसर पर राहुल साहू,विक्रांत राजा,ब्रजलाल झां,रेहाना,बबीता साहू,रक्षा राजा सहित अन्य कर्मचारी रसोइया उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं