Breaking News

मड़ावरा थाने में तैनात उपनिरीक्षक द्वारा पत्रकारों से की गई अभद्रता से पत्रकारों में रोष ।



लम्बे समय से मड़ावरा थाने में तैनात हैं प्रशिक्षु  एसआई ।

एसआई के खिलाफ पत्रकार हुए लामबंद पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर की कार्रवाई की मांग ।

रमेश श्रीवास्तव ललितपुर । जनपद ललितपुर के थाना मड़ावरा में तैनात एक पुलिस सब इंस्पेक्टर के द्वारा समाचार कबरेज के लिए थाने में गये पत्रकारों के साथ अभद्रता पूर्ण  व्योहार  किया गया साथ ही दबंगई दिखाते हुए थाने के भीतर नहीं घुसने की चेतावनी दी गई ।
जिससे क्षेत्र के  पत्रकारों में भारी रोष व्याप्त हो गया पत्रकारों ने  गुरुवार को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ललितपुर सुरेश कुमार कोंतेय एवं पत्रकार संगठन के संरक्षक समाजसेवी महेंद्र जैन सतभैया के नेतृत्व में  पुलिस अधीक्षक ललितपुर को शिकायती पत्र देकर  अभद्रता करने वाले एसआई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है । अन्यथा की स्थिति में पत्रकार संगठन धरना एवं विरोध प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगा ।
तहसील मड़ावरा क्षेत्र में कार्यरत पत्रकारों को  समाचार संकलन एवं पंजीकृत अभियोग की जानकारी लेने के लिए थाना कार्यालय में जाना पड़ता इनमें से कुछ मामले यैसे भी आते हैं  जो कई की दिनों तक दर्ज नहीं हो पाते हैं तो कुछ मामले थाना पुलिस द्वारा दबा दिये जाते हैं और फरियादी अपनी फरियाद लिए घूमता रहता है । 
मजबूरन पीड़ित ब्यक्ति अपनी फरियाद साशन प्रसाशन तक पहुंचाने के लिए पत्रकारों का सहयोग लेता है और पत्रकार अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए पीड़ित की समस्या को अपने अखवार या चैनल के माध्यम से प्रकाशित एवं प्रसारित करता है ।
हाल ही में मड़ावरा क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई थी जिसमें नशे में धुत्त एक लेखपाल पर गाय के साथ कूकृत्य करने का प्रयास करने का आरोप लगा था । इस घटना से ग्रामीणों में काफी रोष पैदा हो गया था और बड़ी संख्या में लोग दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में पंहुचे तो एसआई रामकरन सिंह ने उल्टे सीधे ज़बाब करना सुरु कर दिया जानकारी मिलने पर पत्रकार भी थाने में पंहुच गये तो यह बात एसआई को नागवार गुजरी और पत्रकारों के साथ अभद्रता पूर्ण व्योहार किया साथ दबंगई दिखाते हुए थाने के भीतर नहीं घुसने की चेतावनी दी गई  । बताया गया है की उक्त एसआई की जुलाई 2018 में प्रशिक्षु के रूप में तैनाती हुई थी और एक ही थाने में दो साल से ज्यादा का समय हो चुका है एक ही थाने में लम्बे समय से जमे एसआई के क्षेत्र के दलाल किस्म के लोगों से व्योहार बन गए जिससे थाने में आने वाले पीड़ितों को न्याय पाने के दर दर की ठोकरें खानी पड़ रही है ।
एसआई द्वारा पत्रकारों के साथ किए गये अभद्रता पूर्ण रवैए से पत्रकारों में रोष व्याप्त है उन्होंने पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग को ज्ञापन देकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है । ज्ञापन देने वालों में सुरेश प्रकाश कोंतेय जिला अध्यक्ष ललितपुर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन , संरक्षक महेंद्र जैन सतभैया,आरपी गोस्वामी, रमेश श्रीवास्तव, राजेश त्रिपाठी, विनोद मिश्रा,प्रियंक सर्राफ ,सुभम पस्तोर खड़ेरा  दीपक दुबे ,संदीप मिश्रा मजबूत सिंह विजय सिंह सेंगर ,इंद्रपाल सिंह, शिवकुमार त्रिपाठी, अज़ीज़ मुहम्मद, रामकुमार पटेल, अरविंद मिश्रा, राकेश कुमार वैद्य, राहुल श्रोती, इमरान खान आदि  मौजूद रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं