Breaking News

सी.एम. हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक त्वरित निराकरण करें।


समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश
     टीकमगढ़, । कलेक्टर  सुभाष कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री द्विवेदी ने निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जाये। उन्होने निर्देशित किया कि कोई भी शिकायत बिना अटेण्ड करे अगले स्तर पर नहीं जाना चाहिये, यह सुनिष्चित किया जाये। श्री द्विवेदी ने निर्देशित किया कि लोक सेवा अंतर्गत समय सीमा में प्रकरण का निराकरण करें कोई भी प्रकरण समय सीमा से बाहर नहीं जाए। उन्होंने इस अवसर पर सीएम हेल्पलाईन सहित सभी लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की। साथ ही उन्होंने निर्देषित किया कि समस्त लंबित प्रकरणों को एक सप्ताह के अंदर निराकृत करायें तथा संबंधित हितग्राही को भी उसकी सूचना दें।

      बैठक में कलेक्टर श्री द्विवेदी ने निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का निराकरण संबंधित आवेदक से चर्चा कर उसकी पूर्ण संतुष्टि होने पर ही सी.एम. हेल्पलाइन के पोर्टल से हटाया जाये। उन्होने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी एल-1 स्तर पर ही शिकायतों का निराकरण कराना सुनिष्चित करें। यदि एल-1 पर फोकस करेंगे तो ऊपर के लेबल पर शिकायतों के जाने का प्रतिशत कम होगा। उन्होने निर्देशित किया कि कोई भी शिकायत बिना अटेण्ड करे अगले स्तर पर नहीं जाना चाहिये, यह सुनिष्चित किया जाये।

श्री द्विवेदी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अगले 4 दिवस में शत-प्रतिशत आधार सीडिंग करायें। उन्होंने कहा कि जिले में एक भी पात्र हितग्राही बगैर आधार सीडिंग के नहीं रहना चाहिए। उन्होंने निर्देशित किया है कि सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, सीएमओ नगरीय निकाय एवं संबंधित अधिकारी यह सुनिष्चित करें। उन्होंने निर्देषित किया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम के अन्तर्गत नवीन पात्र हितग्राहियों की आधार सीडिंग के लिये फूड एवं संबंधित विभाग के अधिकारी अपने अधीनस्थ अमले को फील्ड में भेजकर आधार की सीडिंग समय-सीमा में कराना सुनिष्चित करें।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  एसके मालवीय, अपर कलेक्टर  आईजे खलको, एसडीएम टीकमगढ़  सौरभ मिश्रा, बल्देवगढ़  संजय जैन,  उप संचालक कृषि  एसके श्रीवास्तव, एसीईओ जिला पंचायत  चंद्रसेन सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग  बृजेष त्रिपाठी, एलबीएम  आरएस जाट, जिला परियोजना अधिकारी श्री रामबाबू गुप्ता, उप संचालक सामाजिक न्याय  आरके पस्तोर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं