Breaking News

अपनी बहन के घर मजदूरी करने आई महिला की सर्पदंश से मौत।


पति द्वारा ठुकराई महिला मजदूरी करके कर रही थी अपने बच्चों का भरण पोषण ।

पिता के ठुकराने के बाद मासूम बच्चों के सर से उठा मां का भी साया ।

ललितपुर (रमेश श्रीवास्तव) । कस्वा सैदपुर में अपनी बहन के घर रहकर मजदूरी करने आई महिला की सर्प दंश के चलते  मौत हो गई । बताया गया है की मृतक महिला को  दो मासूम बच्चों के साथ उसके पति ने घर से निकाल कर दूसरा विवाह कर लिया था वे सहारा हुए बच्चों के भरण पोषण के लिए वह इधर उधर मजदूरी करती फिर रही थी मंगलवार की रात्रि में काल बनकर आए सर्प द्वारा काट लेने से उसकी जीवन लीला समाप्त हो गई साथ ही उसके दोनों बच्चे अनाथ हो गए ।
विकास खंड मड़ावरा के गांव लिधौरा निवासी महिला पानवाई का विवाह महरौनी अंतर्गत कुआं गांव निवासी महेंद्र अहिरवार के साथ हुआ था 
लेकिन शादी के बाद से ही पति द्वारा उसको प्रताड़ित किया जाने लगा था । किसी तरह उसने कुछ साल अच्छे दिनों की उम्मीद में  ससुराल में गुजारे इस बीच उस ने दो बच्चों को जन्म दिया जिसमें एक लड़का लड़की सामिल है । 
पति द्वारा ठुकराए जाने के बाद से वह दोनों बच्चों को लेकर अपने मायके लिधौरा आ गई थी ।  अपना एवं बच्चों का भरण पोषण करने के लिए दर-दर की ठोकरें खाने के बाद वह मेहनत मजदूरी करके किसी तरह से अपना गुजारा कर रही थी हांलांकि उसको कुछ दिनों से पति द्वारा मामूली सी राशि गुजरात भत्ता के रूप में भी मिल रही थी लेकिन वह राशि ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रही थी ।
खरीफ के सीजन में उर्द एवं सोयाबीन की कटाई के समय मजदूरी की मिलने की आस में वह कुछ दिनों पहले अपनी बहन के घर सैदपुर में आई थी लेकिन मंगलवार की रात्रि उसके जीवन में काल बनकर आई तखत पर सोते समय कोबरा सर्प ने डस लिया रिश्तेदार उसे झांड फूंक के इधर उधर लेकर भागते रहे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ आखिर में उसे उपचार के जिला अस्पताल लेकर आए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत  घोषित कर दिया । घटना की सूचना पुलिस को दी गई पुलिस ने पंचनामा भरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । मृतक महिला की उम्र लगभग 26वर्ष बताई गई है उसका एक बेटा 8वर्ष एवं बेटी 6वर्ष की बताई गई है ।

कोई टिप्पणी नहीं