Breaking News

स्वास्थ विभाग के कर्मचारी द्वारा आत्महत्या से पहले बनाए गए वायरल वीडियो से मचा हड़कंप


कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर निष्पक्ष जांच की उठायी मांग
रमेश श्रीवास्तव ललितपुर । सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी द्वारा सत्ता में बैठे माननीय का नाम लेकर बीस लाख रुपये लेने व प्रताडि़त किये जाने का गंभीर आरोप लगाया गया है। आरोपों से भरी इस वीडियो के बाद उक्त स्वास्थ्य कर्मी द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गयी। इस घटना के संज्ञान में आते ही जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ल ने मामले में मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिये हैं। वहीं दूसरी ओर पूरे मामले से शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है।
बताया जा रहा है कि मोहल्ला आजादपुरा निवासी 52 वर्षीय राजकुमार दुबे पुत्र गयाप्रसाद स्वास्थ्य विभाग में तैनात थे। मंगलवार की सुबह राजकुमार दुबे का शव फांसी के फंदे पर लटका मिलने से हड़कम्प मच गया। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जोरदार तरीके से वायरल हो गया। इस वीडियो में मृतक ने आत्महत्या के पहले सुसाइड वीडियो बनाया, जिसमें स्वास्थ्य कर्मी द्वारा सत्ता में बैठे माननीय समेत आधा दर्जन लोगों पर गंभीर आरोप लगाये हैं। मामले की जानकारी होने पर जहां राजनेता सक्रिय हो उठे तो वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी ने मामले की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश करते हुये जांच अधिकारी उप जिलाधिकारी पाली अवनीश त्रिपाठी को नामित किया है।
वहीं इस प्रकरण को हाथों-हाथ लेते हुये नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हरीबाबू शर्मा ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजते हुये राज्यमंत्री को मण्डल से बर्खाश्त करते हुये पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराये जाने की मांग उठायी है। ज्ञापन में आरोप लगाते हुये बताया कि कुछ समय पूर्व शहर में पकड़े गये सेक्स रेकिट के मुकद्दमें से बचाने के लिए माननीय द्वारा स्वास्थ्य कर्मी से बीस लाख रुपये लिये गये व अन्य लोगों द्वारा प्रताडिय़ा किया जा रहा था। कांग्रेसियों ने पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराये जाने की मांग उठायी है। साथ ही आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा शुरू करायी गयी मजिस्ट्रीयल जांच को माननीय अपने प्रभाव के चलते प्रभावित कर सकते हैं और साक्ष्य नष्ट करने का प्रयास भी कर सकते हैं। इसलिए मामले को लेकर माननीय को मण्डल से बर्खाश्त कर मामले की निष्पक्ष जांच कराये जाने की मांग उठायी गयी। ज्ञापन देते समय नगराध्यक्ष हरीबाबू शर्मा, पूर्व जिला महासचिव अजय प्रताप सिंह तोमर, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष अंकित यादव, मु.आसिफ, संजय जाटव आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं