Breaking News

अवैध शराब के गढ़ कबूतरा डेरा एरावनी पर पुलिस ने की छापामार कार्रवाई।


110 लीटर कच्ची शराब बरामद 3300 लीटर लहंन किया मौके पर नष्ट।
ललितपुर । जिलाधिकारी ललितपुर योगेश कुमार शुक्ल के निर्देशन में एवं पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग के नेतृत्व में जिले में चल रहे कच्ची शराब के अवैध कारोबार को रोकने के लिए पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा संयुक्त रुप से छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है इसी क्रम में मंगलवार को जिले की तहसील पाली के गांव एरावनी और मडावरा तहसील के गांव तिसगना गल्ला मंडी के पास कबूतरा डेरा पर छापामार कार्रवाई की गई जिसमें सैकड़ों लीटर कच्ची शराब बरामद की गई एवं हजारों लीटर लहन मौके पर नष्ट किया गया इस कार्रवाई से अवैध शराब का कारोबार करने वाले कबूतर  जाती में हड़कंप का माहौल है।
मंगलवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी पाली फूलचंद के नेतृत्व में कच्ची शराब का गढ़ एरावनी कबूतरा डेरा पर छापामार कार्रवाई की जिससे कबूतरा जाति के लोगों में हड़कंप मच गया अधिकांश पुरुष मौके से भाग खड़े हुए पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो वहां पर शराब की दो दो बड़ी-बड़ी भट्टियां धधक रही थी पुलिस ने दोनों भट्टियों को नष्ट कर दिया वही बड़े-बड़े ड्रमों में रखा गया लगभग 3300लीटर लहंन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया वही इस 110 लीटर कच्ची शराब को पुलिस ने जप्त कर लिया अवैध शराब का  कारोबार करने वाली कबूतर जाती की एक महिला को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है शेष कारोबारी मौके से भागने में सफल हो गए। छापामार कार्रवाई में सीओ पाली फूलचंद थानाध्यक्ष पाली राजेश कुमार एवं पुलिस बल मौजूद रहा ।
वहीं मड़ावरा क्षेत्र के अबैध शराब के गढ़ कबूतरा डेरा पर हुई  आबकारी अधिकारी  सुभाष चंद्र के एवं उपजिलाधिकारी मड़ावरा एस. पी.सिंह के नेतृत्व में कस्वा मड़ावरा स्थिति तिसगना मंडी में के पास स्थित कबूतरा डेरा पर थाना मड़ावरा पुलिस व आबकारी विभाग द्वारा संयुक्त रुप से कार्रवाई की गई। जिसमें  47 लीटर अवैध कच्ची शराब तथा 2000 लीटर लहन को मौके पर नष्ट किया गया ।अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धाराओ में थाना मड़ावरा मे अभियोग पंजीकृत किया गया। कार्रवाई पर आबकारी निरीक्षक अमित कुमार कुशवाहा, मनीष कुमार व गौरव मिश्रा एव थाना मड़ावरा से सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार ,महिला सिपाही सोनी गुप्ता, हैड कांस्टेबल सिपाही राजकिशोर, हैड आबकारी सिपाही रामराज,लल्लन, सुरेंद्र,रवि,रमाकांत,बालकिशन आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं