Breaking News

कारीटोरन के कोटेदार पर राशन वितरण में धांधली का आरोप ।


मंडलायुक्त झांसी एवं जिलाधिकारी ललितपुर को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग ।

ललितपुर (रमेश श्रीवास्तव) । ललितपुर जनपद की तहसील मड़ावरा के गांव कारीटोरन निवासी ग्रामीणों ने मंडलायुक्त झांसी एवं जिलाधिकारी ललितपुर को प्रार्थना पत्र देकर गांव के कोटेदार पर राशन देने में धांधली एवं दबंगई करने के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है ।
 ब्लाक मडावरा के गांव कारीटोरन निवासी ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के नेतृत्व में जिलाधिकारी सहित उच्चाधिकारियों को प्रार्थना पत्र देकर बताया की गांव के उचित दर विक्रेता द्वारा राशन वितरण के समय राशन कम तौल के दिया जा रहा है ।साथ ही जबरदस्ती अंगूठा लगवा कर राशन कार्ड पर चढ़ाकर राशन देने से मना कर देता है । गांव का कोटा एक दलित के पास है लेकिन कारीटोरन निवासी एक गांव के ही दबंग ब्यक्ति से राशन सामग्री का वितरण करवाता है जो  राशन वितरण में धांधली करता है और कम राशन देता है अंगूठा लगवाने के बाद कई कार्ड धारकों को राशन सामग्री नहीं देता है आए दिन इसी प्रकार हर महीने कम राशन बांटता है ।  जब भी राशन कार्ड धारक  उक्त कोटेदार के राशन नहीं देने की बात करते हैं तो वह गाली गलौज करता है और धमकियां देकर कहता कि मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है इसको जहां पर जाना हो वहां चले जाओ इस प्रकार की बातें करके वह ग्रामीणों को डरा धमका कर भगा देता है । आज तक दबंग ब्यक्ति के खिलाफ कोई कार्यवाही ना होने के कारण उसके हौसले बुलंद है। राशन वितरण करने वाला व्यक्ति आपराधिक प्रवृत्ति का ब्यक्ति है और उसके खिलाफ न्यायालय में कई मामले विचाराधीन है।  गांव में स्थित उचित राशन की दुकान की उच्च अधिकारियों द्वारा मौके पर जाकर जांच कराई जाए एवं दोषी राशन विक्रेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।
और ग्राम कारीटोरन के उचित दर विक्रेता की दुकान की उच्च स्तरीय जांच करा कर दुकानदार का लाइसेंस निरस्त कराए जाने की मांग ग्रामीण कर रहे है ।
आबेदन पत्र देने वालों में ग्राम प्रधान कारीटोरन  अरविंद सिंह ,सूरज ,प्रतिपाल ,सीताराम ,निर्भय, देवेंद्र, हेमंत, विनोद ,नितेश, प्रदीप, नीरज, परम, मंगल ,शैलेंद्र सिंह ,राजपाल ,शिवपाल ,कन्हैया पाल ,राममिलन, राजेंद्र ,चमन ,कलावती ,जगदीश, चंद्रभान प्रताप सिंह, राजकुमार, बीरन ,सूरज ,महेंद्र सिंह ,सुदेश, मोहन,सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं