Breaking News

मूलभूत सुविधाओं की कमी से जूझ रहा है गुढ़ा बुजुर्ग का प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय।

मूलभूत सुविधाओं की कमी से जूझ रहा है गुढ़ा बुजुर्ग का प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय।

मुख्य विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर  विद्यालय के कायाकल्प की उठाई मांग ।


ललितपुर  विकास खण्ड मड़ावरा अंतर्गत ग्राम गुढ़ा बुजुर्ग में स्थित प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय की लम्बे समय से मरम्मत का कार्य न होने के कारण आज विद्यालय जीर्ण शीर्ण अवस्था में पहुंच गया है जिससे विद्यालय में अध्यनरत विद्यार्थियों को असुविधा एवं असुरक्षा का  सामना करना पड़ रहा है। इस समबंध में विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार पांडे को एक ज्ञापन सोंपकर विद्यालय का कायाकल्प कराए जाने की मांग की है ।
मुख्य विकास अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में प्रभारी प्रधानाध्यापक अनुज कुमार दीक्षित ने बताया की  सरकार प्रदेश में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अच्छी शिक्षा एवं बेहतर शैक्षिक माहौल देने के लिए  तमाम सुविधाएं मुहैया करा रही है ।
 साथ जर्जर हालत में पंहुच चुके विद्यालय भवनों की मरम्मत एवं रंगाई पुताई स्कूल भवनों के कायाकल्प को शासन द्वारा  प्राथमिकता दी जारही है । लेकिन अभी भी कुछ ऐसे भी विद्यालय हैं जिनमें मूलभूत सुविधाओं का अभाव है  इसकी बानगी मड़ावरा क्षेत्र के गांव गुढ़ा बुजुर्ग का प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय है जहां छात्र छात्राओं के लिए मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय को उसी परिसर में स्थित प्राथमिक विद्यालय के साथ संविलियन कर दिया गया है। इस संविलियन विद्यालय का कुल छात्रांकन 273 है परंतु विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है  विद्यालय की सभी  कक्षाओं में टाइलीकरण, विद्युत सप्लाई, माडल शौचालय,दिव्यांग शौचालय, पेवर व्रिक्स सीसी रोड डलवाने एवं विद्यालय की वाउण्ड्री वाल बनवाये जाने की जरूरत है। बरसात के मौसम में जहरीले कीड़े विचरण करते रहते हैं यैसे में विद्यालय की चाहर दीबारी क्षतिग्रस्त होने के कारण बच्चों की सुरक्षा की चिंता सताती रहती है । रास्ता खराब होने के कारण बच्चों को कीचड़ से गुजरना पड़ता है ।
मुख्य विकास अधिकारी ने अध्यापक द्वारा दिए गये प्रार्थना पत्र को गंभीरता से लेते हुए जल्द से जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है ।

कोई टिप्पणी नहीं