Breaking News

कमिश्नर झांसी सुभाष चन्द्र शर्मा ने एल वन कोविड 19 अस्पताल तालबेहट का किया निरीक्षण।


कमिश्नर झांसी सुभाष चन्द्र शर्मा ने एल वन कोविड 19 अस्पताल तालबेहट का किया निरीक्षण।

कोविड अस्पताल में फैली अव्यस्थाओं का सोसल मीडिया में वीडियो वायरल होने पर हरकत में आया प्रशासन ।

ललितपुर ।   जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से फैलने वाली वैश्विक बीमारी कोविड19 से ग्रसित मरीजों के उपचार एवं देखभाल के लिए ललितपुर जिले के तालवेहट तहसील स्थित राजकीय पालीटेक्निक में  एल 1कोबिड 19 अटैच हास्पिटल बनाई गयी है इस अस्पताल में 110 बैड की व्यवस्था की गई है इस समय इस अस्पताल में लगभग 70 मरीजों भर्ती है । सरकार इन हास्पिटलों के लिए करोड़ों रुपये का बजट जारी कर रही है फिर भी मरीजों को तमाम तरह की परेसानियों से जूझना पड़ रहा है । इसी तरह का मामला तालबेहट के अस्पताल में देखने को मिला यहां पर भर्ती एक पत्रकार ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिससे प्रसाशनिक एवं राजनैतिक गलियारों में हड़कंप मच गया इसके अलावा इलैक्ट्रोनिक एवं प्रिंट मीडिया में भी यह मामला खूब छाया रहा ।


 वायरल वीडियो में इस कोविड अस्पताल में  अव्यस्थाओं का बोलबाला देखने को मिला इस केन्द्र पर साफ सफाई की उचित ब्यवस्था नहीं होने के कारण यहां पर कचडे के ढेर  लगे हुए हैं जिससे इस जगह पर ठहरे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है शौचालय एवं मूत्रालय की कई दिनों तक सफाई नहीं हो रही है  इनमें गंदगी की मरीजों को समय से भोजन नहीं मिल रहा है पेयजल के लिए भी दिन दिन भर तरसना पड़ रहा है  देखभाल एवं भोजन पानी की समुचित ब्यवस्था नहीं है । सोसल मीडिया एवं समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई खबर को संज्ञान में लेते हुए कमिश्नर झांसी एवं नोडल अधिकारी ललितपुर सुभाष चन्द्र शर्मा ने तालबेहट स्थित एल 1कोविड 19 अटैच हास्पिटल का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने भर्ती मरीजों से मोबाइल पर बात करके उनका हालचाल जाना और उपचार से लेकर खाने पीने की ब्यवस्था के बारे में जानकारी ली । साथ ही जिम्मेदार कर्मचारियों को जमकर फटकार भी लगाई  साथ ही कमिश्नर ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा की केन्द्र पर भर्ती मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े । हर चार घंटे में सफाई के निर्देश दिए गये है  । निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ललितपुर  योगेश कुमार शुक्ल, एडीएम अनिल कुमार मिश्र, 
 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर प्रताप सिंह मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार पांडे अपर एसपी सूचना अधिकारी पीयूष चंद्र राय के अलावा मौके पर कई अधिकारी मौजूद रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं